Uncategorizedदेशफीचर्ड

विपक्ष की बेंगलुरु में होने वाली बैठक टली, शाम तक मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे पार्टी मीटिंग

खबर को सुने

23 जून को बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की बैठक का आयोजन किया गया था. इस मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया कि विपक्षी दलों की अगली बैठक 13-14 जुलाई को बेंगलुरु में की जाएगी. लेकिन अब इस मीटिंग को टाल दिया गया है. संसद सत्र के कारण 13-14 जुलाई को होने वाली इस मीटिंग को टाल दिया गया है. साथ ही इसे टालने के पीछे कारण बताया जा रहा है कि कर्नाटक और बिहार में विधानसभा सत्र चल रहा है.

पटना में बीते दिनों विपक्ष की मीटिंग का आयोजन किया गया था. इस मीटिंग में करीब 15 विपक्षी दलों के नेता भाग लेने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान शरद पवार से लेकर ममता बनर्जी व राहुल गांधी तक ने भाजपा को हराने को लेकर हुंकार भरी थी. इस बीच महाराष्ट्र की राजनीति में हुए उठा-पटक ने सियासी गणित बदल दी है. एनसीपी चीफ शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने भाजपा और शिवसेना शिंदे गुट का साथ पकड़ लिया है. ऐसे में अब महाराष्ट्र में अब अजीत पवार बतौर डिप्टी सीएम काम करेंगे.

एनसीपी में आई टूट के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दिल्ली में पार्टी के सीनियर लीडर्स के साथ बैठक करने वाले हैं. इसके लिए वे आज शामिल दिल्ली पहुंचेंगे. इस मीटिंग में महाराष्ट्र के नेए नेता प्रतिपक्ष के नाम पर भी चर्चा होगी. विपक्षी दलों को एकसाथ रखने की चुनौती के साथ ही महाराष्ट्र में कांग्रेस को अपने विधायकों को एकजुट रखने की चुनौती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button