देशफीचर्ड

सदन में राहुल गांधी का भाषण, बोले- “आप चक्रव्यूह बनाने का काम करते हैं और हम तोड़ने का”

खबर को सुने

मॉनसून सत्र के दौरान लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किया। राहुल गांधी ने अभिमन्यू को चक्रव्यूह में फंसाकर मारे जाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जो अभिमन्यू के साथ किया गया था, वही हिंदुस्तान के लोगों के साथ किया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि हजारों साल पहले कुरूक्षेत्र में छह लोगों ने अभिमन्यु को ‘चक्रव्यूह’ में फंसाया और उन्हें मार डाला।

राहुल गाँधी ने आगे कहा कि- मैंने थोड़ा शोध किया और पता चला कि ‘चक्रव्यूह’ को ‘पद्मव्यूह’ के नाम से भी जाना जाता है, जिसका अर्थ है ‘कमल निर्माण’। ‘चक्रव्यूह’ कमल के आकार का है। 21वीं सदी में एक नया ‘चक्रव्यूह’ रचा गया है, वो भी कमल के फूल के रूप में। इसका चिन्ह प्रधानमंत्री अपने सीने पर पहनते हैं।

राहुल गांधी ने किसानों की बात करते हुए सरकार पर जमीन अधिग्रहण कानून को कमजोर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आपने किसानों के लिए क्या किया, तीन काले कानून। किसान आपसे MSP की लीगल गारंटी की मांग कर रहे हैं, आपने उनको बॉर्डर पर रोक रखा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा, मिडिल क्लास ने प्रधानमंत्री को सपोर्ट किया, लेकिन बजट के बाद हालात बदले हैं। पीएम मोदी ने कोविड के समय मिडिल क्लास से थाली बजवाई और लाइट जलवाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button