देशफीचर्ड

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में करी याचिका दाखिल

खबर को सुने

दिल्ली में केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुकी है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के अध्यादेश को असंवैधानिक बताते हुए याचिका दायर की और कहा कि केंद्र सरकार के अध्यादेश पर तुरंत रोक लगाई जाए.

गौरतलब है कि ग्रुप ए के अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही के लिए राष्ट्रीय राजधानी लोक सेवा प्राधिकरण गठित करने को लेकर केंद्र सरकार द्वारा अध्यादेश जारी किया गया था. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए इस अध्यादेश का अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी के साथ विरोध कर रहे हैं.

बता दें कि इस अध्यादेश के जारी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कुछ ही दिन पहले दिल्ली में पुलिस, कानून व्यवस्था और भूमि को छोड़कर अन्य सेवाओं का अधिकार दिल्ली सरकार को सौंप दिया गया है. केवल इन तीन सेवाओं पर केंद्र सरकार का कंट्रोल रहेगा.

वही आम आदमी पार्टी वही आरोप लगाया गया कि केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी नहीं मान रही है. ऐसे में यह अध्यादेश असंवैधानिक है. इस मसले पर समर्थन के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल कई विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button