देशफीचर्डस्पोर्ट्स

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को उप कप्तान चुना गया है..

खबर को सुने

भारत-श्रीलंका के बीच 24 फरवरी से तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है. जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का उप कप्तान चुना गया है. कप्तान रोहित शर्मा  को लगता है कि उपकप्तानी की जिम्मेदारी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उन चीजों के प्रति अधिक आश्वस्त करेगी, जो वह मैदान पर करना चाहते हैं.

जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उपकप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है. इससे पहले, बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत के उपकप्तान के रूप में काम किया था, जब केएल राहुल कप्तान थे और उन्होंने जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान उस कर्तव्य को संभाला था.

कप्तान शर्मा ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह वास्तव में बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता है कि यह उपकप्तान गेंदबाज है या बल्लेबाज. यह दिमाग है कि एक खिलाड़ी के रूप में जसप्रीत बुमराह के पास खेल का एक अच्छा दिमाग है. मैंने इसे करीब से देखा है. यह उनके लिए अब नेतृत्व की भूमिका में कदम रखने का एक अच्छा तरीका है. उनके लिए, वह अपने खेल को अगले स्तर पर ले गए हैं. मुझे यकीन है कि वह आगे भी ऐसा करना जारी रखना चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन यह केवल उन्हें मैदान पर जो कुछ भी करना चाहते है उसमें यह और अधिक आत्मविश्वास देने वाला है. उन्हें इस विशेष शृंखला के लिए टीम के उपकप्तान के रूप में अच्छा लगता है. चलो आशा करते हैं कि सब कुछ बहुत अच्छा हो. मैं उन्हें करीब से जानता हूं और उनसे क्रिकेट के बारे में बहुत बातें की हैं.”

India T20I :-

रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button