देशफीचर्ड

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने रूसियों से भावनात्मक अपील में ‘यूरोप में बड़े युद्ध’ की चेतावनी दी..

खबर को सुने

आक्रमण और हमले की धमकी के बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस के लोगों से सीधे बात की और एक भावनात्मक अपील की। उसने उन्हें चेतावनी दी कि “यूरोपीय महाद्वीप पर एक बड़े युद्ध की शुरुआत क्या हो सकती है।” एक वीडियो संबोधन में, ज़ेलेंस्की ने लोगों को बताया कि क्रेमलिन ने सीमा क्षेत्र में लगभग 2,00,000 बलों की आवाजाही को मंजूरी दी थी।

“पूरी दुनिया कह रही है कि यह अब किसी भी दिन हो सकता है। ट्रिगर किसी भी मिनट प्रकट हो सकता है। आपको बताया जा रहा है कि इस आग से यूक्रेन के लोग आजाद हो जाएंगे। लेकिन यूक्रेन के लोग स्वतंत्र हैं।”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना ​​है कि रूस उन देशों में होना चाहिए जो स्पष्ट सुरक्षा गारंटी प्रदान करते हैं। मैंने कई बार सुझाव दिया है कि रूस के राष्ट्रपति वार्ता की मेज पर बैठें और बोलें।”

यूक्रेन के नव-नाज़ी होने और रूसी संस्कृति से नफरत करने वाले आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा, “आपको बताया जा रहा है कि हम नाज़ी हैं। नाज़ीवाद से लड़ने के लिए 8 मिलियन लोगों की जान देने वाला देश इसका समर्थन कैसे कर सकता है? मैं नाज़ी कैसे हो सकता हूं?

मेरे दादाजी को बताएं उसके बारे में।”

आपको बताया जा रहा है कि हम रूसी संस्कृति से नफरत करते हैं? कोई संस्कृति से नफरत कैसे कर सकता है? कोई संस्कृति? पड़ोसी हमेशा एक दूसरे को सांस्कृतिक रूप से समृद्ध करते हैं, लेकिन यह उन्हें एक नहीं बनाता है, हमें आप में नहीं घोलता है। हम अलग हैं। लेकिन यह दुश्मन होने का कारण नहीं है, उन्होंने कहा।

उन्होंने यह कहकर अपनी अपील समाप्त की, “हम अपने इतिहास को स्वयं निर्धारित करना चाहते हैं। शांति, शांति और ईमानदारी से।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button